अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं । FDMR

दोस्तों आज मैं आप सभी को बताने वाला की आप अपने नाम का Ringtone कैसे बनाएं जी हा दोस्तों आप ने बहुत से लोगों के Mobile में देखा होगा कि जब उनका Call आता है तो रिंगटोन के साथ ही साथ मे उनका name भी बोलता है जो सुनने में काफी अच्छा भी लगता है तो दोस्तों आप भी अपने नाम का Ringtone बनाना चाहते है तो आप सही जगह पर है आप को मैं आज इसी के बारे में बताने वाला हु।
Fdmr
अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं । FDMR
अपने नाम का रिंगटोन बनाने के लिए कुछ बातें :-
दोस्तों आप को अपने नाम का Ringtone बनाने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना होगा तभी आप बहुत आसानी से अपने name का रिंगटोन बना पाएंगे.

(1)दोस्तों सबसे पहली बात तो ये है कि आप को इस Article post को ध्यान से पूरा last तक पढ़ना होगा.

(2)दोस्तों दूसरा खास बात ये है कि मैंने आप को इस Article में कुछ step बताया है तो आप उन सभी Step को फॉलो करें।

 रिंगटोन कैसे बनाएं अपने नाम का मोबाइल से ?

दोस्तो आपको अपने नाम का रिंगटोन बनाने के लिए दो तरीके है और दोनों ही एक जैसे है दोस्तो दोनों ही एक ही चीजे है बस फर्क इतना है कि एक Application है और दूसरा website है आप को जिस app और website के बारे में मैं बता रहा हु दोनों ही FDMR ही है तो पहले app के द्वरा सीखेंगे।

FDMR App कैसे और कहाँ से Download करें ?

दोस्तो यह App play स्टोर पर है तो आपको tention लेने की जरूरत नही मैं नीचे इस App का लिंक भी दे दूंगा जिससे आप बहुत आसानी से इनस्टॉल कर सकते है।

दोस्तो आपको ऊपर इस button पर टच करना है और FDMR App को इनस्टॉल बटन पर टच करके डाउनलोड कर लेना है।

FDMR पर रिंगटोन कैसे बनायें ?

दोस्तो app के द्वरा करने के लिए app ओपन करे और अपना नाम fdmr app के सर्च बॉक्स में सर्च करें फिर आपको यहाँ नीचे में बहुत सारे Ringtone दिखाई देंगे तो आपको एक एक कर play कर लेना है इसमे से जो भी आपको अच्छा लगेगा आप उसे Download बटन पर touch करके डाउनलोड कर लीजियेगा।

दोस्तों आप को वेबसाइट के जरिए करने के लिए अपने नाम का Ringtone बनाने के लिए fdmr google में सर्च कर लेना है उसके बाद में सबसे 1st वाली वेबसाइट को open करना है फिर आप को उस वेबसाइट में सर्च का आइकॉन दिखेगा तो आप को उस पर Click करें फिर आप को उसमे अपना नाम डालकर के सर्च कर लेना है।

 अब आप को आप के name की बहुत सारी लिंक दिखाई जाएगी तो आप कोई भी 1 लिंक पर touch करना है अब आप को नाचे करना है फिर आप को 1 download का बटन दिखेगा तो आप को सबसे पहले play करके सुन लेना हैं अगर आप को सही लगे तो आप उसको download कर ले और अच्छा न लगे तो दूसरा download कर ले

FDMR में रिंगटोन save कैसे करें ?

दोस्तो आप को Download वाले button पर क्लिक करने के बाद में आप का रिंगटोन play हो जाएगा तो आप उस को सुन ले अगर वो आप को अच्छा लगता है तो आप को side में ही तीन बिंदु दिखेगा आप को इस पर click कर देना है अब आप का रिंगटोन आप के मोबाइल में सेव हो जाएगा.

दोस्तों अब आप को यदि वो रिगटोन अच्छा नहीं लग रहा है तो आप को back करना है फिर आप को जो मैंने पहले भी बताया था कि नाम वाले लिंक पर touch करना है लेकिन दोस्तों अबकी बार उस लिंक पर क्लिक न कर के आप के ही नाम के दूसरे वाले लिंक पर touch करना है फिर आप को डाउनलोड वाले ऑप्शन पर ही क्लिक कर के उसको सबसे पहले सुन लेना है फिर आप उस रिंगटोन को डाउनलोड कर लेना हैं।

Call आने पर रिगटोन कैसे सेट करें ?

दोस्तों आप को ringtone को सेट करने के लिए अपने मोबाइल के setting में जाना है फिर आप को वहाँ पर sound and vibrate का 1 सेटिंग मिलेगा आप को उस पर click कर के उस रिंगटोन को सेलेक्ट कर लेना है तो दोस्तो इस तरह से आप अपने नाम का रिंगटोन बना कर लगा सकते हैं ये article अच्छा लगा हो तो हमें comment कर के जरूर बताएं धन्यवाद।
Previous
Next Post »