Google Adsense क्या है । Adsense pin कब आता है

Google Adsense क्या है । Adsense pin कब आता है 

Google Adsense एक ऐसा जरिया है जिससे लगभग 90% से 95% लोग पैसे कामना चाहते है और कमा भी रहे है और आप भी google Adsence के बारे में जानना चाहते है और कुछ लोग इसका नाम तो सुना ही होगा अगर नही सुना नही जनाते तब भी कोई बात नही है आज मैं google Adsense के बारे में ही बताने वाला हु ।
Adsense क्या है
Google Adsense क्या है 

Google Adsense क्या होता है ?


दोस्तों Google Adsense जो है वो google का प्रोडक्ट है जैसा आप की इसके नाम से भी समझ आ रहा होगा दोस्तों google Adsense आप के ब्लॉग/वेबसाइट और यूट्यूब और भी इंटरनेट के platform पर अपनी ad को दिखता है लेकिन दोस्तों इसके कुछ term and condition होती है उसको आप को ध्यान देना होता है उसके बाद आप इसका Approval लेकर यानी की monetization कर के google Adsense के ad को अपने ब्लॉग/वेबसाइट और यूट्यूब के वीडियो में लगा सकते है और बहुत सारे पैसे कमा सकते है।

Google Adsense किसका पैसा देता है ?


दोस्तों आप के मन में ये सवाल जरूर से रहता होगा कि ये किस चीज का पैसा देती है तो मैं आप को बता दु की दोस्तो google Adsense दो तरह से पैसे देती है
Click का पैसा :- सबसे पहला तो ये की आप के ब्लॉग/वेबसाइट और यूट्यूब पर google Adsense के जो ad आते है और उस ad पर जितना क्लिक होता है आप को उस के cpc के हिसाब से आप को पैसा मिलता है ।
Impression का पैसा :- दोस्तों आप ये भी जरूर ही सोचते रहते होगे के क्या Google Adsense सिर्फ ad पर क्लिक के पैसे ही देती होगी तो दोस्तों ऐसा नही है आप के ब्लॉग/वेबसाइट और यूट्यूब पर जितना Ad impression दिखता है आप को उसका पैसा भी मिलता है ।

 Adsense Account बनाने से पहले ये जान ले ?


दोस्तों अगर आप Google Adsense Account बना रहे है या आप ने बना लिया है तो आप ये बात जानना बेहद जरूरी है कि एक आदमी अपने जीवन मे एक ही Adsense Account अपने नाम का बना सकता है अगर आप अपने नाम और वही एड्रेस से दूसरा Adsense Account बनाते है तो आप को इसके लिए पस्ताना भी पड़ सकता है इसलिए आप एक ही Adsense का प्रयोग करें ।
और आप का यूट्यूब चैनल monetize है या ब्लॉग/वेबसाइट को Google Adsense का Approval मिला है तो आप को CTR का बहुत ज्यादा ध्यान देना है और आप कभी भी खुद की ad पर गलती से भी क्लिक न करें ।

Google Adsense का Pin कब आता है ?


दोस्तों मैं आप को ये साफ साफ बताता हूं कि जब आप के Adsense में $10 हो जाते है तो google Adsense आप के दिये गए पाते पर pin भेजता है जो 2 से 3 सप्ताह के अदंर आप के दिये गए पाते पर पहुंच जाता है। उस पिन में कोड होता है जिसको आप को google Adsense में कोड डाल कर के verify करना होता है ।

Google Adsense payment कब देता है ?


दोस्तो जब आप के google Adsense में $100 से ज्यादा हो जाता है तो आप ने जिस भी बैंक एकाउंट का details दिया होगा गूगल Adsense 21 तारीख उस बैंक में पैसे को भेज देता है लेकिन बैंक तक पैसे आने में लेट हो सकता है 26 तारीख या 27 तारीख तक बैंक में पैसे आ जाते है और एक प्रॉब्लम और होती है कि आप का पेमेंट कभी कभी होल्ड पर भी रख दिया जाता है आप को बैंक में एक फॉर्म भरना पड़ सकता है तो आप बैंक में जा कर पता कर सकते है ।
Previous
Next Post »