Google में अपना फ़ोटो कैसे डाले twitter से ?

Google में अपने फोटो को कैसे डाले या लाए दोस्तों कई बार हम अपने फोटो को गूगल के पहले page में ही देखना चाहते है आपने बहुत से लोगो को देखा हु की वे सिर्फ अपना नाम google में लिखते है और Image पर टच करते है तो उनकी फोटो दिखने लगती है ।

दोस्तो आपने Youtube पर ऐसे बहुत सारे video देखे होंगे जिसमे आपको बताया जाता है कि आप अपने फोटो को 2 मिनट में 5 मिनट में लाए लेकिन कोई भी तरीका काम नही करता और आप photo Google में नही ला पाते है।

दोस्तों अगर आप सचमुच में अपने फोटो को Google में देखना या दिखना चाहते है तो आज मैं आपको Twitter की हेल्प से गूगल में फ़ोटो लाने का तरीका बताऊंगा अब आप सोचते होंगे कि twitter से google में फ़ोटो कैसे आएगा तो इसको जानने के लिए Article Countune पढ़ते रहिये।

फ़ोटो गूगल में लाने के लिए Twitter अप्प डाउनलोड करें ?

दोस्तों सबसे पहले तो आप Twitter अप्प को अपने फ़ोन में इंसटाल कर लीजिए ।

दोस्तो ट्विटर अप्प का लिंक ऊपर डाउनलोड बटन में ही आपकी दे दिया गया है बस जैसे ही आप उसपर Touch करते है आपके स्मार्टफोन में play store खुल जायेगा तो आप यहाँ ट्विटर के सामने आ जाएंगे तो इनस्टॉल कर लीजियेगा।

फ़ोटो गूगल में लाने के लिए Twitter एकाउंट बनाएं?

दोस्तों गूगल में फ़ोटो twitter के द्वरा लाना है तो आपको इसका Account भी बनाना होगा एकाउंट बनाने के लिए आप ट्विटर अप्प खोल लीजिये और यहाँ आपको log in और Create Account तो आपको नया एकाउंट बनाना है आप इसपर ही क्लिक करें।

Create your Account :- अभी आपको Create योर एकाउंट में पहले नाम डालने को बोलेगा तो आपको ऐसा नाम डालना है जो बिल्कुल Unique हो आप जब unique नाम डालोगे तभी आप अपने फोटो को गूगल में ला पाओगे तो सबसे Unique नाम लिख दीजिये।

अभी फ़ोन नंबर नीचे डालने का ऑप्शन दिखेगा तो आप यहाँ अपना नंबर डाल दीजिए वैसे आप यहाँ वही Number डालियेगा जो मोबाइल ऑन हो अगर नबर नही देना चाहते तो ईमेल id से भी बना सकते है इसके लिए use email लिखा दिखेगा तो आप ये सब डालने के बाद में next पर टच कर देंगे।

अभी आपको Sign up पर जाना है और आपको अब एक Verification Code आएगा जिसे देखने के बाद में डाल दीजियेगा अब आपको password बनाना होगा तो आप कोई भी पासवर्ड बना लीजिए उसके बाद आप जो फ़ोटो Profile में लगाना चाहते है और गूगल में डालना चाहते है उसको सेलेक्ट कर लीजिए।

अब दोस्तों आगे का प्रोसेस आप खुद कर सकते है आगे कुछ सिंपल ऑप्शन आयेंगे आप उन्हें कर दीजिए दोस्तो आप चाहे तो यहाँ से बड़े बड़े एक्टर नेता लोगो को Follow कर सकते है और उनके द्वरा tweet को भी रीड कर सकते है उस ट्वीट को लाइक दे सकते है कमेंट कर सकते है जितने भी बड़े बड़े नेता या businessman है सभी लोग जो भी सूचना सभी लोगो को बताना होता है वे बस ट्वीट करके बता देते है आप भी ट्वीट कर सकते है ।

गूगल में फ़ोटो कैसे आएगा ?

दोस्तों आप सोच रहे होंगे कि फ़ोटो गूगल में अब कैसे दिखेगा तो मैं आपको बताता हूं कैसे दिखेगा जब दोस्तो आप Unique नाम से Account बनाते है तो आपका वह नाम गूगल में सर्च करने पर दिखता है क्योंकि Unique नाम होता है तो गूगल आसानी से आपके फ़ोटो को दिखा पता है कुछ टाइम होने के बाद आपका फाटो गूगल में दिखने लगेगा।

तो दोस्तों इस तरह से आप Twitter यूज़ करना भी सिख गए और अपने photo को भी गूगल में डालना सिख गए इस तरीके को आपको सायद ही अभी किसी ने बताया होगा तो यह तरीका आपको जरूर ही पसंद आया होगा।

Previous
Next Post »