One Click में photo का background कैसे बदले ?

फ़ोटो का background बदलने के लिए रोज़ ही आप अपने phone में कोई न कोई app डाउनलोड करते होंगे और डाउनलोड करने पर आप को अच्छा result नही मिलता है।
इसे भी पढ़ें :- Apne Name Ka Ringtone Kaise Banaye?
मतलब यह कि जब भी आप उसे यूज़ करते है तो आपको वह app बैकग्राउंड तो रिमूव कर देता है लेकिन उतनी अच्छे quality में नही करता है और background भी सही से नही बढ़लता है कुछ पार्ट पहले के ही उसमे ही दिखते रहते है लेकिन आज मैं जिस अप्प के बारे में बताऊंगा वह अच्छे से photo का बैकग्राउंड रिमूव मतलब change करके देता है ।

One click me background badle
One click me photo background badle 

One click में फ़ोटो का बैकग्राउंड बदलने वाला app कहाँ से डाउनलोड करें ? 

दोस्तो one क्लिक में इमेज बैकग्राउंड बदलना चाहते और आप उस अप्प को कहा से डाउनलोड कर सकते है अब हम यह जान लेते है दोस्तो आप इसको play store में जाकर डाउनलोड कर सकते है लेकिन मैं आपको वो करने को नही बोलूंगा बल्कि एक simple तरीका बताऊंगा जिससे आप install कर सकते है.

Photo बैकग्राउंड रिमूव करने वाला अप्प नीचे डाउनलोड बटन में मिल जाएगा आप वहाँ से क्लिक करने में mobile ya smartphone में जो प्ले स्टोर है उसमें चले जाओगे और वहाँ से आप तो पता ही होगा कैसे इंस्टॉल किया जाता है।

Cut paste फ़ोटो App कैसे यूज़ किया जाता है ?

दोस्तो सबसे पहले इसमे आपसे यह app कुछ परमिशन मांगता है जिसे आप देखना चाओ तो देख सकते हो उसके बाद Allow कर सकते हो फिर आपको इसमे बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे फ़ोटो एडिट करने के लिए आपको cut पर क्लिक करना है.


अभी अपनी गैलरी में आप आओगे तो यहाँ से आप कोई भी बेस्ट इमेज सलेक्ट कर लीजिए जो आपको Edit करना है उसके बाद आपको cut paste photo app में इसके कुछ टूल्स नीचे दिखेंगे तो आप को चिंता नही करना है और यह Auto वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है.

Auto पर करने के बाद आप को अपने फोटो के background एरिया पर क्लिक करना है एक बार मे नही होता तो दुबारा करे और जिधर का भी बैकग्राउंड बचता है उधर में क्लिक कर दीजिए आपके एक ही क्लिक से बिल्कुल ही बैकग्राउंड गायब हो जाएगा।

Best बैकग्राउंड फ़ोटो में कैसे लगाएं ? 

दोस्तो जब आप अपने फोटो को बिल्कुल साफ कर देते हो तो वहां कोई भी बैकग्राउंड नही रहता है लेकिन आपको इसने बैकग्राउंड लगाना होता है तो आपको यहाँ पर बहुत सारे Country के इमेज दिख जाएंगे इसी अप्प में ही आप को india, China, Australia, nepal etc मतलब और भी बहुत सरे कंट्री के बैकग्राउंड दिख जाएंगे जिसको आप लगाना चाहते है उसको लगा सकते है.

जब आप को कोई backgroun लगाना होगा तो पहले उसे उसी में डाउनलोड करना होगा फिर आप वही से लगा सकते हो जब डाउनलोड होगा तो वह आचे से सेट हो जाएगा और आप ऊपर राइट साइड में क्लिक करके इमेज सेव कर सकते है.

दोस्तो इसमे आपको अलग से sticker लगाने का भी option दिया हैं आप अपने इमेज के ऊपर कोई भी sticker इमोजी लगा सकते हो आपने social media App पर पहले कभी न कभी जरूर ही देखा होगा कि आपके दोस्तों फ़ोटो पर इमोजी लगा कर इमेज पोस्ट करते है तो आप यही से कर सकते हो.
इसमे एक और feature Add है कि अगर किसी इमेज के ऊपर कुछ भी लिखना है तो वह आप यहाँ से लिख सकते है आपके दोस्तों आपको Imege या photo के ऊपर सायरी लिख लिख कर सेंड करते होंगे अभी नही कर रहे तो कुछ टाइम पहले या फिर कभी न कभी तो किया ही होगा तो उसी तरह आप भी इसकी help से कर सकते हो.

यह cut पेस्ट फ़ोटो अप्प आपको पसंद आया होगा और दोस्तो इससे इसी तरह से अच्छा फ़ोटो बनाया जाता है बहुत लोग कट पेस्ट फ़ोटो अप्प को यूज़ कर रहे है आप भी एक बार try कर सकते है धन्यवाद ।
Previous
Next Post »

6 comments

Click here for comments