G Board के nine secret features क्या क्या है ?

G Board के nine बेस्ट Features आज मैं आपको यही बताने वाला हु दोस्तो वैसे तो हमारे मोबाइल फ़ोन में जो Typing Keyboard होते है जिनकी हेल्प से हम बस typing ही कर पाते है लेकिन मैं आपको G Board की ऐसे ऐसे nine secret features की जानकारी दूंगा जिससे आप typing करके किसी को भी बिल्कुल चैका सकते हो।

अगर आपको Gboard Application की सभी बेहतर features जानने है तो इसी आर्टिकल को पूरा read करके 9 best फीचर जान सकते है वैसे तो GBorad में बहुत सारे और भी features है but मैंने कुछ Important features की जनकारी ही देने वाला हु ।

GBorad App कहाँ से इनस्टॉल करे ?

दोस्तो GBorad application बहुत से लोगो के मोबाइल में पहले से ही होता है और बहुत लोगो के मोबाइल में नही होता है तो आपको यह पता लगाने के लिए Google play store की हेल्प लेनी है और प्ले स्टोर में सर्च करना है।

GBorad आपके में download किया होगा तो दिख जाएगा अगर नही डाउनलोड है तो यही से कर लीजिए ।

वैसे मैंने G Borad App का भी लिंक download button में आपके लिए दे दिया है आप चाहे तो ये आसान वाली टेक्नीक से भी कर सकते है ।

GBorad App से nine features कौन कौन है पूरी जानकारी?

Gboard Typing keyboard में आपको जो भी फीचर मिलते है सब के सब बहुत ही कमाल के है और इसकी जितने बेस्ट फीचर है सबकी Detail नीचे एक एक करके दी गई है आप सभी फीचर को जरूर रीड करें ।

Gborad feature 1 : हिंदी में लिखो इंग्लिश में हो जाएगा 
दोस्तो आपको Gborad में सबसे पहला feature यह मिलता है कि आप हिंदी में Typing करके तुरंत ही इंग्लिश में कर सकते है आपको हिंदी में ही नही और भी बहुत सारी language मिल जाती है जैसे बंगाली, अरबिक आदि दोस्तो अगर आपकी इंग्लिश कमजोर है और आपके Friend या गर्लफ्रैंड को G Board की जानकारी नही है तो वो आपकी इंग्लिश typing देख कर हैरान हो जाएंगे ।

आपको हिंदी में टाइपिंग करके English में करना है तो सबसे पहले GBorad को डाउनलोड कर ले फिर आप जिस कीबोर्ड से typing करते है उसे ओपन कर ले उसके बाद में जो इस्पेस बटन नीचे होता है उसपर देर तक टच करे आपको कीबोर्ड सेलेक्ट करने को बताया जाएगा आप यहाँ से GBorad select कर लीजिएगा।

अभी आप इस कीबोर्ड में G लिखा दिखेगा जो ऊपर में होगा आपको उसपर टच करना है फिर एक Google translate का एक logo दिखेगा उसको सेलेक्ट कर लीजिए फिर आपको यहाँ अपनी भाषा चुन लेना है फिर जो भी लिखना है उसे आप लिख सकते है ।

GBoard Feature 2 : typing करते ही कुछ भी सर्च रिजल्ट देखें
दोस्तो दूसरा feature भी कमाल का है आपको अगर जैसे weather पता करना है या कुछ भी और तो आपको G आइकॉन जो गूगल का है उसपे टच करना है आपको उसका रिजल्ट ऊपर में दिखेगा उसपर टच करके पर तुरन्त ही Weather का पता लगा सकते है।

Gboarad Feature 3 : best new Sticker
दोस्तो आपको इसमे बहुत best और नई Sticker देखने को मिल जाते है जिससे आप अपने दोस्तों को सेंड कर सकते है जो बहुत काम की है और उसके लिए फिर से google के आइकॉन पर जाना है और Sticker का logo दिखेगा यही से क्लिक करने पर औरभी स्टीकर आ जायेंगे।

Gboard Feature 4 : बोलकर typing 
इसमे हमरा नेक्स्ट feature बोलकर टाइपिंग करने का आता है ऐसे बहुत लोग है जिन्हें अच्छे से लिखने नही आता है और आता भी है तो उन्हें लिखने में बहुत टाइम लग जाता हूं लेकिन इसकी हेल्प से फटाफट बोलकर typing कर सकते है ।

Gboard Feature 5 : keyboard floating 
दोस्तो इसमे आपको ये वाला फ़ीचर काफी अच्छा मिलता है जिससे आप अपने कीबोर्ड को ऊपर नीचे कही पर भी सेट कर सकते है आप अगर ऊपर में करके chating करना चाहते है तो ऊपर भी कर सकते है ।

Gboard Feature 6: Hinglish Typing से हिंदी
दोस्तो यदि आप हिंदी में लिखना चाहते है तो आपको mobile के कीबोर्ड से काफी Problem होती है और time भी लगता है तो अगर ऐसा हो कि आप hinglish में लिखे और English में हो जाये तो अब सोचने की जरूरत नही है क्योंकि इससे आप कर सकते हो।

Gboard Feature 7:- Link Copy 
दोस्तो कई बार हमें बहुत सारी link को share करना होता है और हमे अलग अलग लिंक को कई लोगो के साथ मे शेयर करना होता है जिसने बार बार लिंक कॉपी करना पड़ता है लेकिन इसके इस फीचर से आप एक बार link किसी को शेयर करते है तो वह उसे सेव कर लेता है जिससे आप वही से उसे किसी को भी शेयर कर सकते है ।

Gboard Feature 8: एक हाँथ से टाइपिंग 
दोस्तो अगर आप एक हाथ से टाइपिंग करते है तो ये G borad App आपकी टाइपिंग स्पीड को और बढ़ाने में help करती है आप अपने कीबोर्ड को जिस भी हाँथ से कंट्रोल करते है आप उसे उसी साइड में कर सकते है ।

GBoard feature 9 : Keyboard background color 
अब ये हमरा Gborad का लास्ट फीचर है दोस्तो इस फीचर की मदद से आप अपने कीबोर्ड के Background को बदल सकते है और अपने हिसाब से कोई भी कलर लगा सकते है इसमे आपको बहुत सारे Background मिल जाते है आपको अलग से डाउनलोड करने की जरूरत नही है ।

दोस्तो यही थे GBoard के कुछ best features जिनके बारे में जानकर आपको भी अच्छा लगा होगा आपको इसी तरह की और भी जानकारी मेरे blog पर मिल जाएगी।

Previous
Next Post »