My Jio App से रिचार्ज कैसे करें

My jio app se recharge kaise kare :- 

हेलो दोस्तो क्या आप भी अपने स्मार्टफोन से अपना खुद ही मोबाइल रिचार्ज करना चाहते है और आप ने कभी भी पहले खुद से अपने स्मार्टफोन की मदद से मोबाइल रिचार्ज नही किया है तो अब आप भी ख़ुद से अपने मोबाइल में जिओ की अप्प my jio से रिचार्ज कर पायँगे तो चलिए जान लेते है कि jio रिचार्ज कैसे करना है ।
My jio app se recharge kaise kare
my jio app se recharge kaise kare

My jio अप्प से रिचार्ज कैसे करें ?

दोस्तों आप को मैंने my jio App से रिचार्ज करने के लिए कुछ स्टेप को बताया है आप उन सभी स्टेप को अच्छे से फॉलो करंगे तो आप बहुत आसानी से रिचार्ज कर पाएंगे.
[स्टेप 1] दोस्तों आप को my jio App से रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले अगर आप ने my jio app को इंसटाल नही किया है तो आप play store में जा कर के my jio app सर्च कर के डाउनलोड कर लेना है.
[स्टेप 2] अब आप को my jio app को ओपन करना है उसके बाद आप को ऊपर की तरफ तीन लाइन दिखेगी आप को उस लाइन पे क्लिक करना है उसके बाद में आप को पहले ही नंबर पे Recharge लिखा हुआ दिखेगा आप को उस पे क्लिक कर देना है.
[स्टेप 3] Recharge पर जब आप क्लिक करोगे तो आप तो पहले नंबर पे Recharge Your Number लिखा दिखेगा अगर आप को अपना वही नंबर रिचार्ज करना है तो आप को उस पर क्लिक कर देना है.

[स्टेप 4] jio का 399₹ वाला रिचार्ज कैसे करें ?

 दोस्तों जब आप रिचार्ज योर नंबर पे क्लिक कर देंगे तो आप को jio का प्लान buy करना होता है जैसे कि आप को jio का 399₹ वाला रिचार्ज करना है तो आप को 399₹ वाले प्लान पे क्लिक करना है उसके बाद में आप नीचे के साइड में buy पे क्लिक कर देना है।

[स्टेप 5] jio का voucher कैसे यूज़ करें ?

दोस्तो अगर आप खुद से my jio app से रिचार्ज करते है तो आप my jio app में 8 Voucher दिए जाते है जो 50₹ का होता है आप इसका यूज़ प्रत्येक 8 रिचार्ज तक कर सकते है लेकिन एक रिचार्ज के समय एक ही Voucher का उपयोग कर सकते है जैसे कि आप 399₹ वाला jio का प्लान चाहते है तो आप जब उसको buy करंगे तो आप को buy करते समय ही Apply Discount Voucher लिखा हुआ दिख जाएगा उस पर क्लिक करने के बाद में एक वाउचर आप सेलेक्ट कर के use it पर क्लिक कर दे जब आप का वाउचर सेलेक्ट हो जाएगा तो आप को 399₹ में से 50₹ माइनस हो जाएंगे मतलब की आप का 399₹ वाला प्लान 349₹ का हो जाएगा.

[स्टेप 6] Atm card (Debit card) से jio का रिचार्ज कैसे करें ?

दोस्तों आप जब वाउचर भी सेलेक्ट कर लेते है तो अब आप को प्लान को लेने के लिए पैसे देने होते है तो आप ऑनलाइन किसी भी माध्यम जैसे कि Paytm Net banking upi phonepe और भी बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते है जिसमे से एक debit card होता है जिसकी मदद से आप pay कर सकते है.
तो आप को डेबिट कार्ड से pay करने के लिए डेबिट कार्ड पे क्लिक करना है उसके बाद में आप का जिस भी बैंक का डेबिट कार्ड होगा उसको सेलेक्ट कर ले जैसे कि आप का State bank of india का है तो आप को वो सेकेक्ट कर लेना है उसके बाद में आप को डेबिट कार्ड के सामने में जो नंबर होता है उसको डाल देना है उसके बाद में आप को month और year डालना होगा जो आप के डेबिट कार्ड पे लिखा होगा उसके बाद आप को CVC नंबर डालना होता है जो कि आप के डेबिट कार्ड के पीछे में लिखा होगा आप को लास्ट के तीन अंक को डाल देना है उसके बाद में make payment के ऑप्शन पे क्लिक कर देना है आप ने जितने का प्लान लिया होगा उतना रुपया आप के डेबिट कार्ड से कट जाएगा और आप का रिचार्ज हो जाएगा.
अगर आप को रिचार्ज करने में अब भी कोई प्रॉब्लम रही है तो आप हमे कमेंट कर के बताए हम आप की मदद करने की पूरी कोशिश करेंगें और आप लोगो को हमारे इस ब्लॉग/वेबसाइट पर कुछ इसी तरह के जानकारी हिंदी में मिलते रहेंगे इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Previous
Next Post »