इंटरनेट से पैसे कमाने का तरीका हिंदी में ।

हेलो दोस्तो आज हम आपको बताने वाले है की आप खुद ही इंटरनेट के जरिए कैसे पैसे कमा सकते है, दोस्तो अगर आप free fire खेलते है और आप डायमंड तो चाहते है लेकिन आपके पास में पैसे नही होते है जिससे आप टॉपअप कर सके तो कोई बात नही आप इस आर्टिकल को आज पढ़ोगे तो आपमें से किसी 2 लोगो को मैं अपने तरफ से भी 1000 डायमंड 1000 डायमंड करके देने वाला ही लेकिन उसके लिए आपको क्या करना होगा वो भी आगे मैंने आपको बताया है।


दोस्तो वैसे आपके पास पैसे नही है तो आप टॉपअप कर ही नही सकते और आपको करना भी नही चाहिए लेकिन आपके पास पैसे है और आप थोड़ा बहुत टॉपअप कर सकते है तब ही आपको करना चाहिए, और आप पैसा तब आपके पास होगा जब आप कुछ काम करोगे।
इसे भी पढ़ें :- free fire free dj alok and free diamond

वैसे तो इंटरनेट पर कमाने के बहुत सारे तरीके है लेकिन आप अभी बच्चे है छोटे है तो आप अभी से कमाने पर ध्यान न दे आप अभी पढ़ाई करे और अगर आप बड़े है और आप सच में ऑनलाइन internet पर काम करने के बाद पैसे कामना चाहते है तो इसके बारे में भी आपको बताऊंगा।

Free fire me free diamond kaise le?
दोस्तो free fire में free में बहुत से लोग giveaway करने के बाद डायमंड देते है और आपसे कुछ लोग को मिलता भी है मैं भी आप में से 2 लोगो को अपने तरफ से कुछ डायमंड दूंगा और dj alok भी दूंगा 
लेकिन उसके लिए मैं आपको इनमें क्या करना होगा वो बता देता हु आपको कमेंट में बताना है की क्रोनो और आलोक में बेस्ट कौन है और साथ में अपना free fire का uid भी कमेंट करना है और नीचे आप एक अच्छा सा कमेंट उसमे ही कर सकते है जिसका भी अच्छा कमेंट मेरे को लगेगा उसमे से 2 को मैं सौ सौ डायमंड दूंगा।

और मैं सबको तो दे नही सकता हु इसीलिए कुक तरीके है पैसे कमाने के जो मैं आपको बताया हु आप उसको पढ़ कर  कमा सकते है और जब आप कमाने लगोगे तो खुद ही टॉपअप आदि चीजे कर सकते है।

मोबाइल से ब्लॉगिंग कर के पैसे कमाए ?

दोस्तों आज मैं आप बताने वाला की जिस तरह से मैं सिर्फ अपने मोबाइल की मदद से ब्लॉगिंग कर रहा हु तो आप भी कैसे कर सकते हो और पैसे कैसे कमा सकते हो अगर आप ब्लॉगिंग की दुनिया मे अपना पहला कदम रखने वाले है तो आप Blogger से सुरु करें ?

Blogger क्या होता है ?

दोस्तों ब्लॉगर गूगल का ही एक प्रोडेक्ट है जिसमे आप बिना Coding किये आप अपने जानकारी को लोगो मे शेयर कर सकते है इसके लिए आप को सबसे पहले blogger की साइट पर जाना है और वहाँ पर अकॉउंट बना लेना है और आप अपने जानकारी को लिख कर शेयर कर सकते है और Google Adsense का  Approval लेकर पैसा कमा सकते हो ।

Youtube से पैसे कैसे कमाए ?

दोस्तों आप ने Youtube तो जरूर ही यूज़ किया होगा और उसमें बहुत सारी वीडियो भी देखी होगी और आप को वीडियो देख कर बहुत मजा भी आता है लेकिन वो लोग वीडियो इसलिए बनाते है कि उस से पैसे कमा सके और आप ने वीडियो में ad भी देखा होगा उसी ad से उनकी इनकम होती है तो दोस्तों मैं आप को बता दु की YouTube एक ऐसा platform जहाँ पर आप भी किसी भी तरह के चैनल को बना सकते है ।
जैसे :- (A) Technical Channel
          (B) Education Chennal
          (C) Gaming Channel     
          (D) Cooking Channel
और भी बहुत सारे तरह के चैनल है जिसको आप बना सकते है और यूट्यूब पर वीडियो अपनी वीडियो बना कर उपलोड कर के आप को अपना चैनल Monetize कर के पैसे कमा सकते है।

Youtube चैनल कब Monetize होता है ?

दोस्तों वर्तमान में आप को 4 हजार घंटे का watch time और 1 हजार Subscriber की जरूरत होती है और जब भी आप के youtube चैनल पर ये पूरा होगा तो आप monetization के लिए अप्लाई कर सकते है फिर आप को 1 Google Account बनाना होगा उसके बाद आप के चैनल का Review होगा अगर आप ने यूट्यूब के policy को ध्यान में रख कर वीडियो बनाई है तो आप के चैनल पर Ad आना सुरु हो जाएंगे फिर आप इस तरह से पैसा कमा सकते है ।
दोस्तों ये तरीका है जिसमे बहुत ज्यादा पैसा है इसमे अलावा भी है वो मैं आप को कुछ दिनों में बताने वाला हु।

Previous
Next Post »

5 comments

Click here for comments
Maloy Maity
admin
March 18, 2019 at 11:12 PM ×

I like this article.keep it up.

Reply
avatar
October 4, 2019 at 5:23 PM ×

bahut accha aur useful post hai
thanx
https://www.lgarvindgupta.com/

Reply
avatar
January 28, 2020 at 5:05 PM × This comment has been removed by a blog administrator.
avatar